viagra pas cher
  • A-
  • A
  • A+

पाठक परिचय/रीडर प्रोफाइल

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

   

 राजीखुशी के पाठक आर्थिक वर्गीकरण में मध्यउच्च-मध्य तथा उच्च वर्ग के हैं. किसी भी पत्रिका के आजीवन सदस्य सामान्यतः उच्च-मध्य तथा उच्च वर्ग के ही होते हैं. केवल दो महीनो में राजीखुशी के दो सौ से अधिक सदस्य ऐसे ही बने हैं.

 एक और विशेषता है. अभी तक जितने भी सदस्य हैं वे मासिक क्रेता नहीं हैं. सभी वार्षिक अथवा अधिक वर्षो के सदस्य है जो उनके विशेष होने का द्योतक है.

 यह वर्गीकरण विज्ञापन के लिए ही किया गया है जो यह बताने में समर्थ है कि इस वर्ग के उपभोक्ता खरीदने का निर्णय सहजता से लेते हैं,नये उत्पादों विशेषकर जीवनोपयोगी उत्पादों को खरीदने में आगे होते है. ऐसे उत्पाद जो सुख और आनंद देते हैंउन्हें जल्दी खरीदते हैं. राजीखुशी के पाठको में व्यवसाय से जुड़े लोगो की संख्या भी लगभग 25 प्रतिशत है .

 राजीखुशी के वेव रूप पर भी वे लोग हैं जो सामाजिक आर्थिक हैसियत के दृष्टिकोण से उच्च अथवा उच्च मध्य वर्ग में हैं. उनमे बहुत से ऐसे भी हैं जो किसी न किसी रूप में नेतृत्व कर रहे हैं या करने की क्षमता रखते हैं. ऐसे लोगो में सांस्कृतिक उदारता तथा सकारात्मक मूल्य धारिता होती है जो राजीखुशी की सामग्री का मुख्य प्रवाह है.

 राजीखुशी आपकी और आपके प्रतिष्ठान की छबि बनाने और बनाये रखने का एक ऐसा माध्यम है जिसपर पूरी तरह भरोसा करते हुए निर्भर रहा जा सकता है.

 

 

 

Add comment


Security code
Refresh